Top news today in hindi | आज की ताजा खबर 23 Sep, 2022  

Top news today in hindi की ताजा खबर की सुर्खियों में पढ़िए

यूपी-हरियाणा के कई जिलों में स्कूल बंद   

दिल्ली में आज के लिए यलो अलर्ट है। साइबर सिटी गुड़गांव में बादलों ने आफत बरसाई है और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को जिले के सभी कॉर्पोरेट और निजी संस्थानों से कर्मचारियों को घर से काम कराने की सलाह दी है। नोएडा और गाजियाबाद में आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।   

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

भारी बारिश के बाद दिल्ली की सड़कों पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है, जिससे यातायात के बाधित होने की संभावना है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कई रास्तों से बचने की सलाह दी है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ की सड़कें जलमग्न

उत्तर प्रदेश के मेरठ में भारी बारिश के बाद शहर के कई हिस्सों में सड़कों पर जलभराव देखा गया। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बारिश के बाद ग्रीन श्रेणी में पहुंचा ग्रेनो का एक्यूआई

गुरुवार को दिन भर की बारिश के बाद ग्रेटर नोएडा में वायु प्रदूषण में काफी कमी दर्ज की है। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) सबसे अच्छी ग्रीन श्रेणी में पहुंच गया है, लेकिन बारिश से जगह-जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुग्राम में बारिश से जलजमाव

गुरुग्राम के कई हिस्सों में लगातार बारिश के बाद सड़कें पानी से लबालब हो गईं। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राहगीरों को सड़कों पर भरे गंदे पानी से गुजरना पड़ा।

दिल्ली में बारिश से लगा जाम

राजधानी में सुबह से हो रही बारिश का असर यातायात व्यवस्था पर पड़ा। जगह-जगह हुए जलजमाव की वजह से कई इलाकों में जाम लग गया और कई जगहों पर वाहन रेंगते हुए नजर आए। दिल्ली-एनसीआर में कल से बारिश हो रही है। आज भी रुक-रुक कर बारिश होगी। ऐसे में सुबह और शाम के वक्त भीड़ भरे इलाकों में सड़कों पर जाम लगने की पूरी आशंका है।

Top news today in hindi की ताजा खबर की सुर्खियों में पढ़िए – आज बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज सुबह यूपी के बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। भारी बारिश के कारण गोरखपुर में बाढ़ आई हुई है, जिससे नदियों के किनारे बसे कई गांवों पर संकट आ गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह साढ़े नौ बजे से सरयू नदी के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, अयोध्या, गोंडा एवं बाराबंकी का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

यूपी के कई इलाकों में भी बारिश का अलर्ट

आज पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट। अनुमान है कि 25 सितंबर तक बारिश का सिलसिला चलता रहेगा। मौसम को लेकर जारी पूर्वानुमान में राज्य के कई इलाकों में बारिश और गरज-चमक व आंधी -तूफान की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। वही पिश्चमी यूपी के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी भी दी गई है। अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, में भारी बारिश की बात कही जा रही है। 

नोएडा और गाजियाबाद में आठवीं तक स्कूल बंद

नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए शुक्रवार को कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों में अवकाश कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने गुरुवार देर शाम यह सूचना जारी की। अधिसूचना के अनुसार, गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी ने भारी बारिश की संभावना को ध्यान में रखते हुए जिले में सभी बोर्ड के स्कूलों में कक्षा आठ तक के सभी विद्यार्थियों का अवकाश घोषित कर दिया है। अधिसूचना में प्रधानाचार्यों और अध्यापकों से अभिभावकों और विद्यार्थियों को सूचना देने का निर्देश दिया गया है।

Top news today in hindi की ताजा खबर की सुर्खियों में पढ़िए – गुरुग्राम में वर्क फ्रॉम होम की सलाह

गुरुग्राम में गुरुवार को हुई बारिश से बिगड़े हालात को लेकर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कल यानी शुक्रवार को जिले के सभी कॉर्पोरेट और निजी संस्थानों से कर्मचारियों को घर से काम कराने की सलाह दी है, जिससे ट्रैफिक जाम से बचने के साथ ही मरम्मत के कार्य को निर्बाध रूप से किया जा सके।

दिल्ली में आज के लिए यलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया है। बृहस्पतिवार को दिन भर रुक-रुक कर बारिश हुई। एनसीआर में बारिश लगातार हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा। हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की जा सकती है। दिल्ली में आज के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। 

यूपी-हरियाणा के कई जिलों में स्कूल बंद, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली-एनसीआर में तीन दिनों से लगातार बारिश हो रही है। दो दिन तो बारिश रुक-रुक कर हुई लेकिन बृहस्पतिवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला अब तक जारी है। जाते हुए मानसून के वक्त होने वाली यह बारिश सबको हैरान कर रही है। हालात ऐसे हैं कि दिल्ली समेत एनसीआर प्रशासन को अपने-अपने स्तर पर अलर्ट और एडवायजरी जारी करनी पड़ी है। 

दिल्ली में आज के लिए यलो अलर्ट है। साइबर सिटी गुरुग्राम में बादलों ने आफत बरसाई है और आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को जिले के सभी कॉर्पोरेट और निजी संस्थानों से कर्मचारियों को घर से काम कराने की सलाह दी है। नोएडा और गाजियाबाद में आठवीं कक्षीा तक के सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं।