Incontinence pads | Inco Pads For Light Urine Leakages  

साथियों,मूत्राशय का रिसाव बहुत निराशाजनक और शर्मनाक हो सकता है, खासकर जब वे एक अघोषित घंटे में दिखाई देते हैं, प्रभावी रूप से आपके दिन को बर्बाद कर देते हैं। सौभाग्य से आपके लिए, आपके दिन को बचाने के लिए हल्के Incontinence pads की जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से दे रहे हैं। यह उनके लिए बहुत ही उपयोगी सिद्ध होगी जिनको मूत्राशय रिसाव की समस्या है | आंत्र या मल असंयम से पीड़ित किसी को भी अपनी आंतों की गतिविधियों को नियंत्रित करने में परेशानी होगी। कुछ लोगों के पास अभी भी अपने पेट की मांसपेशियों पर स्वैच्छिक नियंत्रण हो सकता है, जिससे फेकल जमा को लीक होने से रोका जा सके। इन व्यक्तियों के लिए, मूत्राशय के रिसाव के कारण दाग से बचने के लिए Incontinence pads पहनना आवश्यक हो सकता है।  

Why use incontinence pads – असंयम पैड का उपयोग क्यों करें ?

असंयम से पीड़ित लोगों के पास मुख्य रूप से मूत्राशय के रिसाव से सुरक्षा के कारण Incontinence pads पहनने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता है। हालांकि, कई अन्य कारण हैं कि कोई असंयम पैड का विकल्प क्यों चुन सकता है। कुछ लोग असंयम पैड पहनने का विकल्प चुन सकते हैं क्योंकि वे अपनी सक्रिय जीवन शैली के कारण अपने कपड़ों से पसीना नहीं बहाना चाहते हैं या दस्त, मनोभ्रंश आदि जैसी स्थितियों से दाग हैं।

Prevent skin rashes or infections – त्वचा पर चकत्ते या संक्रमण को रोकें 

जब किसी व्यक्ति को बहुत अधिक पसीना आता है, तो पसीने की नमी त्वचा में जलन पैदा कर सकती है जिससे चकत्ते या कई बार संक्रमण हो सकता है। इसे रोकने में Incontinence pads मददगार साबित हो सकता है। ये पैड क्षेत्र को सूखा रखते हुए सभी नमी को अवशोषित करने के लिए Romsons के द्वारा  डिज़ाइन किए गए हैं |

Prevent clothing stains due to leakage – रिसाव के कारण कपड़ों पर दाग लगने से रोकें

Incontinence pads ऐसी सामग्री से तैयार किए जाते हैं जो व्यक्ति को सूखा और आरामदायक रखने में मदद करता है। फैल या रिसाव के कारण होने वाले दागों से बचने के लिए लोगों को अपने अंडरवियर को बार-बार धोना चाहिए। यह न केवल व्यस्त और थका देने वाला हो जाता है बल्कि दिन के अंत तक आपको निराश भी करता है।

Flexibility and seamless mobility – लचीलापन और निर्बाध गतिशीलता 

आमतौर पर, भारी प्रवाह के लिए, वयस्क डायपर एक बेहतर विकल्प होते हैं। हालांकि, हल्के मूत्र रिसाव के लिए, Incontinence pads  इसके बारे में जाने का आपका तरीका होना चाहिए। ये लाइटर और स्ट्राइटर पैड अधिक लचीलापन और निर्बाध गति के लिए अधिक जगह प्रदान करते हैं।

बहुत से लोग निराश महसूस कर सकते हैं यदि वे कम से कम उम्मीद के मुताबिक रिसाव करते हैं, जैसे काम पर या सामाजिक स्थिति में। इन लोगों के लिए विवेक एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। हल्के असंयम के कारण उन्हें बाथरूम में कई चक्कर लगाने पड़ते हैं जो परेशानी भरा हो सकता है।

Discrete fit – असतत फिट

हल्के रिसाव से निपटने के लिए डिग्निटी इंको पैड एक लोकप्रिय विकल्प है, इसका सबसे बुनियादी कारण यह है कि वे एक विवेकपूर्ण और आरामदायक फिट प्रदान करते हैं। वे सक्रिय जीवन शैली वाले लोगों के लिए सबसे उपयुक्त हैं। Dignity Light Inco Pads को पुरुषों और महिलाओं दोनों को फिट करने के लिए शारीरिक रूप से Romsons के द्वारा डिज़ाइन किया गया है, जो अधिकतम कवरेज प्रदान करता है।

Escape from contingency plans – आकस्मिक योजनाओं से मुक्ति 

मान लीजिए, हल्के असंयम से पीड़ित सभी लोग काम पर या घर पर कहीं नहीं पकड़े जाने से डरते हैं। इस प्रकार, एक आकस्मिक किट ले जाना एक योजना की तरह लगता है। हालांकि, हल्के इंको पैड के साथ, आप अंततः उस अतिरिक्त वजन से छुटकारा पा सकते हैं।

Easy to wear and dispose – पहनने और निपटाने में आसान 

लाइट इंको पैड पहनने और उतारने में बहुत आसान होते हैं। अधिकांश पुरुषों और महिलाओं को हल्के डिस्पोजेबल पैड्स लगाना या बदलना आसान लगता है क्योंकि वे पीछे की शीट पर एक चिपकने वाली पट्टी के साथ आते हैं जो आसानी से अंडरवियर से चिपक जाती है।

No time for risk – जोखिम के लिए समय नहीं 

मूत्राशय पर नियंत्रण के नुकसान का अर्थ है असमय मूत्र रिसाव का जोखिम। यह स्थिति बहुत शर्मनाक हो सकती है और लोग इसके लिए अपनी सामान्य गतिविधियों से बचते हैं। ये लाइट इंको पैड एक सुपर-एब्जॉर्बेंट कोर के साथ आते हैं जो पहनने वाले को सूखा, आरामदेह और खुश रखते हुए नमी को जल्दी से बंद कर देता है। आप असंयम और असहज हंसी के खराब समय के जोखिमों को अलविदा कह सकते हैं।

Hello happy skin – हैलो हैप्पी स्किन 

डिग्निटी लाइट इंको पैड्स को सबसे नरम हाइपोएलर्जेनिक कपड़े से तैयार किया गया है जो त्वचा पर इतना कोमल होता है कि त्वचा पर चकत्ते पूरी तरह से सवाल से बाहर हो जाते हैं। इन असंयम पैड पर स्विच करने के लिए आपकी त्वचा आपको धन्यवाद देगी।

How do urine pads work – मूत्र पैड कैसे काम करते हैं ?

सबसे लोकप्रिय असंयम उत्पाद शोषक पैड हैं जो मूत्र को सोखने के लिए अंडरवियर के अंदर पहने जाते हैं। पैड और पुल-अप पैंट बच्चों की लंगोट के समान तकनीक का उपयोग करते हैं और इसमें “हाइड्रोफोबिक” परत होती है जो उत्पाद की सतह से मूत्र को दूर खींचती है, जिससे आपकी त्वचा सूखी रहती है।     

What are small disposable pads – छोटे डिस्पोजेबल पैड क्या हैं ?

ये छोटे, साधारण डिस्पोजेबल शोषक पैड होते हैं जिन्हें क्लोज-फिटिंग अंडरवियर के अंदर पहना जाता है। उन्हें कभी-कभी इन्सर्ट पैड, लाइनर या शील्ड कहा जाता है। कुछ ब्रांड यूनिसेक्स हैं। अन्य छोटे डिस्पोजेबल पैड महिलाओं के लिए डिज़ाइन और विपणन किए जाते हैं, लेकिन इनका उपयोग कई पुरुष भी करते हैं।

पैड आमतौर पर शरीर को फिट करने के लिए आकार में होते हैं । अधिकांश में अंडरवियर को सुरक्षित करने में मदद करने के लिए पीठ पर एक चिपकने वाली पट्टी होती है। शीर्ष परत, जो त्वचा के संपर्क में होती है, गैर-बुना से बनी होती है ऐसी सामग्री जो त्वचा को शुष्क रखने के लिए मूत्र को आसानी से गुजरने देती है। पैड का शोषक कोर फुलाए हुए लकड़ी के गूदे के रेशों से बनाया जाता है, जिसे आमतौर पर सुपर-शोषक बहुलक पाउडर के साथ जोड़ा जाता है, जो जेल में बदल जाता है और मूत्र को पैड में बनाए रखता है। अधिकांश छोटे शोषक पैड में वाटरप्रूफ बाहरी बैकिंग होती है।  

यह भी पढ़ें:- https://zeebiz.in/maternity-pads-use