Dignity adult diapers | Best for elderly people at home

साथियों,हमारे जीवन में बुढ़ापा कई समस्याओं के साथ आता है और अनियंत्रित मूत्र और मल त्याग उनमें से एक हो सकता है | बड़े-बुजुर्गों को Dignity adult diapers से काफी सुविधा होती है जिन्हें नैचुरल कॉल्स पर कंट्रोल नहीं रह पाता। बढ़ती उम्र के साथ काफी सारी समस्याएं आने लगती हैं जिनकी वजह से कई बार असहज स्थिति भी बन जाती है। शायद इसीलिए ओल्ड एज को सेकेंड चाइल्डहुड भी कहा जाता है। इसके अलावा काफी सारे लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें नैचुरल कॉल्स पर कंट्रोल नहीं रह पाते। कई बार सर्जरी या किसी मेडिकल वजह से भी डायपर की जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में Dignity adult diapers से काफी सुविधा हो सकती है। 

Dignity adult diapers के प्रयोग से लीकेज, मॉइश्चर और बैड ऑडर से 8 घंटे तक का प्रोटेक्शन मिलता है। इसमें रैपिड एब्जॉर्प्शन लेयर है जो लिक्विड को बराबर डिस्ट्रिब्यूट कर देता है और यह जल्दी से एब्जॉर्ब हो जाता है। यह एंटी बैक्टीरियल है जो रैशेज और इंफेक्शन से भी बचाता है। इसमें स्टैंडर्ड लीक गार्ड्स भी दिए गए हैं जो साइड से स्पिल्स और लीकेज को रोकते हैं। इन डायपर्स को इस तरह से बनाया गया है कि यह यूरीन या किसी भी तरह के फ्लूइड से किसी भी सरफेस को गंदा होने से बचाते हैं। इसमें नॉन वूवन फैब्रिक से तैयार की गई एक्स्ट्रा सॉफ्ट टॉप शीट दी गई है जो कपड़े जैसा कंफर्ट देती है। जिसे महिला और पुरुष दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें वेटनेस इंडिकेटर दिया गया है जिसके बदलते कलर से पता चल जाता है कि अब Diapers चेंज करने का समय आ गया है। इस Diapers को ब्रीदेबल सॉफ्ट कॉटन से तैयार किया गया है और यह हर तरह की स्किन के लिए सुटेबल है। 

Open-style adult diaper – ओपन-स्टाइल एडल्ट डायपर

डिग्निटी प्रीमियम एक ओपन-स्टाइल एडल्ट डायपर है जिसमें एडजस्टेबल टैब हैं जो पहनने वाले के लिए एक अनुकूलित फिट की गारंटी देते हैं। लीकेज प्रोटेक्शन प्रॉमिस के साथ 10-12 घंटे तक, डिग्निटी प्रीमियम को पुरुषों और महिलाओं दोनों में मूत्र और मल असंयम को रोकने के लिए बनाया गया है। जो हमारी त्वचा  के लिए आरामदायक होते हैं, और सांस लेने वाले कपड़े से बने होते हैं। वे उपयोग करने में आसान, पहनने में आसान और उतारने में आसान होते हैं। एक Dignity adult diapers  पांच से बारह घंटे के बीच कहीं भी रह सकता है।

10-12 घंटे तक उन्नत रिसाव संरक्षण प्रदान करता है। दिन के साथ-साथ रात के दौरान भी उपयोग करने के लिए उपयुक्त है।अतिरिक्त अवशोषक कोर दोहरी पैडिंग के साथ आता है जो एक उच्च अवशोषण प्रदान करता है। यह पहनने वाले को लंबे समय तक सूखा और आरामदायक महसूस कराता है। डिग्निटी प्रीमियम एडल्ट डायपर में एक खुली शैली का निर्माण होता है और यह री-फास्टेनेबल टेप के साथ आता है। एक सुखद फिट अनुभव के लिए इन टेपों को कई बार समायोजित किया जा सकता है।सुपर शोषक कोर नमी को जल्दी से बंद कर देता है, जिससे पहनने वाला घंटों तक सूखा और आरामदायक रहता है। 

Dignity Premium Adult Diapers –  डिग्निटी प्रीमियम एडल्ट डायपर 

यह डायपर सबसे नर्म फैब्रिक से तैयार किए गए हैं। ये हाइपोएलर्जेनिक हैं और इस प्रकार पहनने वाले को चकत्ते और त्वचा की जलन से बचाते हैं | ADL, एक्विजिशन डिस्ट्रीब्यूशन लेयर तेजी से द्रव फैलाव में मदद करता है | फिर द्रव एक त्वरित लॉक सिस्टम के साथ तुरंत जेल में परिवर्तित हो जाता है। विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया लीक डायपर विस्थापन के कारण किसी भी रिसाव या साइड स्पिल के जोखिम को कम करता है। बुढ़ापा और सेवानिवृत्ति विश्राम और पुरानी यादों को ताजा करने का समय होना चाहिए। हालांकि, स्वास्थ्य के मुद्दे वास्तव में उन सभी में से सबसे आशावादी को भी नीचे खींच सकते हैं। प्रकृति की पुकार को नियंत्रित करने में असमर्थता अक्सर एक ऐसा मुद्दा होता है जो वृद्धों और दुर्बलों को शर्मिंदा करता है। शुक्र है, सभी समस्याओं के समाधान उपलब्ध हैं। वयस्क डायपर ऐसे उत्पादों में से हैं। 

आपको एक अंडरवियर की तरह फिट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, डायपर की लंबाई के साथ अतिरिक्त इलास्टिक्स बार-बार अवशोषण के बाद क्षति को रोकने में मदद करते हैं। इसके डबल स्टैंडिंग कफ कोई रिसाव नहीं सुनिश्चित करते हैं, जिससे उपयोगकर्ता तनाव मुक्त हो जाता है। इसे कपड़े जैसी मुलायम सामग्री से बनाया गया है। इसका पतला कोर डायपर को बिना किसी को देखे आपके अंडरवियर में फिट कर देता है। ये डायपर 10-12 घंटे की सुरक्षा देते हैं और अतिरिक्त अवशोषित पैंट हैं। वे उपरोक्त 50 श्रेणी में बुजुर्गों के लिए हैं। वे नरम पैर मार्ग की सुविधा के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और एक लचीला कमर बैंड है। एक पैक में 10 टुकड़े होते हैं। ये रोकथाम को सक्षम करने और बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए लीक गार्ड और लेग बैरियर कफ के साथ आते हैं। उनके पास एक ‘वेटनेस इंडिकेटर’ भी होता है जो दर्शाता है कि किसी को डायपर बदलने के लिए जाना होगा। 

About this item – इस आइटम के बारे में

वयस्क डायपर पुरुषों और महिलाओं दोनों में अनैच्छिक पेशाब या शौच के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये Dignity adult diapers 10-12 घंटे तक सुरक्षा प्रदान करता है।अतिरिक्त शोषक कोर रैपिड द्रव अवशोषण को सक्षम करता है और इस प्रकार, पहनने वाले को लंबी अवधि के लिए सूखा और आरामदायक महसूस करता है।लीक गार्ड और लेग बैरियर कफ मूत्र और मल रोकथाम को सक्षम करता है, इस प्रकार एक बेहतर सुरक्षा प्रदान करता है।गीलापन संकेतक डायपर परिवर्तन की आवश्यकता को इंगित करता है। पुन: फास्टनबल साइड टेप एकाधिक समायोजन और एक स्नग फिट प्रदान करते हैं। 

How to change the diaper of an elderly person in bed – बिस्तर में बुजुर्ग व्यक्ति का डायपर कैसे बदलें 

जब आपके प्रियजन की त्वचा सूखी हो, तो एक ताज़ा डायपर खोलें, और अपने से सबसे दूर वाले हिस्से को कूल्हे के नीचे रखें। शेष डायपर को समतल करें और बिस्तर पर रखें, साथ ही नीचे की चादरों को भी चिकना करें। अपने प्रियजन को वापस डायपर पर अपनी ओर रोल करें। अब उनके पैरों के बीच डायपर खींचो यह सबसे आसान तरीका है |

Product Description – उत्पाद वर्णन

डिग्निटी प्रीमियम एक ओपन-स्टाइल एडल्ट डायपर है जिसमें एडजस्टेबल टैब हैं जो पहनने वाले के लिए एक अनुकूलित फिट की गारंटी देते हैं। लीकेज प्रोटेक्शन प्रॉमिस के साथ 10-12 घंटे तक, डिग्निटी प्रीमियम को पुरुषों और महिलाओं दोनों में मूत्र और मल असंयम को रोकने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मध्यम: 28 से 45 इंच। बड़ा: 38 से 54 इंच। एक्स्ट्रा लार्ज: 48 से 57 इंच.का होता है | गंदे वयस्क Dignity adult diapers को निपटान के लिए प्लास्टिक कचरा बैग में रखें। पहले से सिक्त वाइप्स, या स्किन क्लीन्ज़र और डिस्पोजेबल कपड़े का उपयोग करके, व्यक्ति के डायपर क्षेत्र को, आगे और पीछे, यथासंभव अच्छी तरह से साफ़ करें । त्वचा को बहुत जोर से दबाने या रगड़ने से बचें।       

एक वयस्क डायपर (या ऑस्ट्रेलियाई अंग्रेजी, ब्रिटिश अंग्रेजी और हाइबरनो-इंग्लिश में वयस्क लंगोट) एक ऐसा डायपर है जिसे एक शिशु या बच्चे के शरीर से बड़े शरीर वाले व्यक्ति द्वारा पहना जाता है। विभिन्न स्थितियों वाले वयस्कों के लिए Dignity adult diapers आवश्यक हो सकते हैं, जैसे कि असंयम, गतिशीलता हानि, गंभीर दस्त या मनोभ्रंश। वयस्क डायपर विभिन्न रूपों में बनाए जाते हैं, जिनमें पारंपरिक बच्चे के डायपर, जांघिया और सैनिटरी नैपकिन से मिलते-जुलते पैड शामिल हैं (जिन्हें असंयम पैड कहा जाता है)। सुपरएब्जॉर्बेंट पॉलीमर का उपयोग मुख्य रूप से शारीरिक अपशिष्ट और तरल पदार्थ को अवशोषित करने के लिए किया जाता है।        

 2016 में वयस्क डायपर बाजार का आकार 9.8 अरब डॉलर था, जो 2015 में 9.2 अरब डॉलर से अधिक था। संयुक्त राज्य अमेरिका में बच्चे के डायपर के लिए 2.6 प्रतिशत की तुलना में 2015 से 2020 तक वयस्क डायपर की बिक्री 48 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान लगाया गया था। 2016 में जापान में वयस्क असंयम बाजार 1.8 बिलियन डॉलर था, जो विश्व बाजार का लगभग 20 प्रतिशत था |     

जिन लोगों को मूत्र या मल असंयम का अनुभव होता है, उन्हें अक्सर Dignity adult diapers या इसी तरह के उत्पादों की आवश्यकता होती है क्योंकि वे अपने मूत्राशय या आंतों को नियंत्रित करने में असमर्थ होते हैं। जो लोग बिस्तर पर या व्हीलचेयर में हैं, जिनमें अच्छे आंत्र और मूत्राशय नियंत्रण वाले लोग भी डायपर पहन सकते हैं क्योंकि वे स्वतंत्र रूप से शौचालय तक पहुंचने में असमर्थ हैं। संज्ञानात्मक हानि वाले, जैसे मनोभ्रंश, को डायपर की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि वे शौचालय तक पहुंचने की अपनी आवश्यकता को नहीं पहचान सकते हैं।    

शोषक असंयम उत्पाद कई प्रकार के (ड्रिप कलेक्टर, पैड, अंडरवियर और वयस्क डायपर) में आते हैं, प्रत्येक में अलग-अलग क्षमता और आकार होते हैं। उपभोग किए जाने वाले उत्पादों की सबसे बड़ी मात्रा उत्पादों की निचली अवशोषक श्रेणी में आती है, और यहां तक ​​​​कि जब वयस्क Dignity adult diapers की बात आती है, तो सबसे सस्ते और कम से कम अवशोषक ब्रांडों का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है। ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि लोग सबसे सस्ते और कम से कम शोषक ब्रांडों का उपयोग करना चुनते हैं, बल्कि इसलिए कि चिकित्सा सुविधाएं वयस्क डायपर का सबसे बड़ा उपभोक्ता हैं, और उन्हें रोगियों को हर दो घंटे में जितनी बार बदलने की आवश्यकता होती है। जैसे, वे ऐसे उत्पादों का चयन करते हैं जो उनकी बार-बार बदलती जरूरतों को पूरा करते हैं, न कि ऐसे उत्पादों का जिन्हें लंबे समय तक या अधिक आराम से पहना जा सकता है।             

स्विमिंग या पूल थेरेपी के लिए विशेष डायपर की आवश्यकता होती है। इन्हें स्विम डायपर या कंटेनमेंट स्विम ब्रीफ के रूप में जाना जाता है। वे मुख्य रूप से मल असंयम के लिए अभिप्रेत हैं, हालांकि वे अस्थायी मूत्र रोकथाम के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं, चेंज रूम से पूल में स्थानांतरित करते समय गरिमा बनाए रखने के लिए। डिस्कवरी ट्रेकिंग, स्प्लैश अबाउट और थेराक्वेटिक्स जैसे निर्माता आमतौर पर स्ट्रेच फैब्रिक का उपयोग करते हैं ताकि एक स्नग फिट के लिए एडजस्टेबिलिटी को बढ़ाया जा सके। 

यह भी पढ़ें:- https://zeebiz.in/romson-catheter